Friday, June 14, 2019

विश्व कप में ऋषभ पंत को लेकर हुआ विवाद, टीम इंडिया से भिड़े सिलेक्टर्स

विश्व कप में ऋषभ पंत को लेकर हुआ विवाद, टीम इंडिया से भिड़े सिलेक्टर्स


         
भारतीय टीम के ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन चोटिल हो गए हैं और वे आगामी कुछ मैचों में नहीं खेल पाएंगे। इस वजह से भारतीय टीम में शिखर धवन के कवर को लेकर माथापच्ची चल रही है। समाचार एजेंसी पीटीआई की खबर के मुताबिक, टीम मैनेजमेंट धवन की जगह किसी भी खिलाड़ी को कवर के रूप में लेने को तैयार नहीं था। उनको उम्मीद थी कि धवन नॉकआउट मैचों तक ठीक हो जाएंगे। लेकिन धवन की चोट गंभीर है और उनका जल्द ठीक होना मुश्किल है।



टीम इंडिया के तीन चयनकर्ता एमएसके प्रसाद, देवांग गांधी और शरणदीप सिंह चाहते हैं कि तुरंत ही धवन के कवर का ऐलान कर दिया जाए। लेकिन सूत्रों से मिली खबर के मुताबिक, टीम मैनेजमेंट इसके विरुद्ध था, क्योंकि उनका मानना था कि ऐसा होने पर भारतीय टीम में धवन की वापसी की उम्मीद खत्म हो जाएगी। उसके हाथ को देखो, उस पर प्लास्टर है और यह चीजें सही नहीं लग रही है।

       

ऋषभ पंत को भले ही भारतीय टीम के साथ जोड़ा गया हो। लेकिन जब तक धवन पूरी तरह से बाहर नहीं हो जाते, वे ड्रेसिंग रूम शेयर नहीं कर पाएंगे। ऋषभ पंत को भारत की 15 सदस्यीय टीम में नहीं चुना गया था, जिसको लेकर भी काफी बहस हुई थी।



ऋषभ पंत पाकिस्तान के विरुद्ध होने वाले मैच से पहले भारतीय टीम के साथ जुड़ जाएंगे। पीटीआई की खबर के मुताबिक, टीम प्रबंधन के आग्रह पर ऋषभ पंत को कवर के रूप में भारत से इंग्लैंड बुलाया गया है। लेकिन जब तक टीम प्रबंधन धवन को लेकर कोई फैसला नहीं लेता, तब तक वे भारतीय टीम के साथ नहीं जुड़ पाएंगे।

No comments:

Post a Comment