Monday, June 24, 2019

pak vs new zealand

                 विश्व कप सिर से पाकिस्तान: न्यूजीलैंड 6-2 से आगे


pak vs new zealand

pak vs new zealand,pakistan vs new zealand,nz vs pak,new zealand vs pakistan,pakistan,pak vs new zealand, new zealand,आज का मैच,Hotstar,pakistan vs new zealand world cup 2018,pakistan new zealand,पाकिस्तान, pakistan versus new zealand,shadab khan,खेल,lord's,lords cricket ground,pakistan new zealand match, new zealand pakistan,lords weather,pakistan new zealand live score,pakistan new zealand world cup match, पाकिस्तान समाचार,pakistan new zealand live score,pakistan new zealand live match
pak vs new zealand  



बेंगलुरु, 12 जून: पूर्व चैंपियन पाकिस्तान 2015 के फाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ 26 जून को बर्मिंघम में ICC क्रिकेट विश्व कप 2019 में उतरेगा।

1973 के बाद से खेले गए 106 मैचों में से 54 में से 54 मैच जीतकर इन दोनों टीमों ने एकदिवसीय मैचों में स्वस्थ प्रतिद्वंद्विता की है।

ब्लैक कैप्स ने 48 जीते हैं जबकि तीन गेम बिना परिणाम के और एक टाई में समाप्त हुआ। उनके आखिरी पांच मैचों में न्यूजीलैंड को तीन में जीत मिली, जबकि एक में हार का कोई नतीजा नहीं निकला।


विश्व कप में, न्यूजीलैंड ने 1983 में पाकिस्तान के खिलाफ अपना पहला मुकाबला जीता था, लेकिन फिर 1992 और 1999 में दो सेमीफाइनल सहित, लगातार छह हार गए।

NZ ने फिर 2011 में एक को पीछे खींच लिया और वर्तमान में WC में ग्रीन में मेन के साथ 2-6 से आगे चल रहा है।

यहां पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच विश्व कप के मैचों पर एक नजर है, क्योंकि दोनों पक्ष पहली बार 1983 के संस्करण में मिले थे।



इमरान खान ने टॉस जीता और कीवी टीम को पहले बल्लेबाजी के लिए भेजा। द ब्लैक कैप्स में सलामी बल्लेबाज़ ब्रूस एडगर के साथ 44 रनों की शानदार बल्लेबाजी थी। अब्दुल कादिर ने 21 रन देकर चार और राशिद खान ने 47 रन देकर तीन विकेट चटकाए। बोर्ड। जल्द ही वे छह के लिए 60 पर सिमट गए और विकेटकीपर वसीम बारी (34) और कादिर (नाबाद 41) के संघर्ष से काफी कम नहीं था, क्योंकि पाकिस्तान 186 रन पर ऑल आउट हो गया, 52 रन से हार गया। रिचर्ड हेडली और जेरेमी कोनी ने तीन-तीन विकेट लिए। कादिर मैन ऑफ द मैच रहे।

इमरान ने फिर से टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। इस बार, पाकिस्तान ने 60 ओवरों में तीन विकेट पर 261 रन का स्कोर बनाने के लिए पूरा प्रयास किया। ज़हीर अब्बास ने नाबाद 103 रन बनाए और इमरान भी 79 रनों पर नाबाद रहे। कोनी ने 42 रन देकर दो विकेट लिए। कोनी ने 51 रन और चैन के साथ मार्टिन क्रो ने 43 रन की पारी खेली। नंबर 10 ने कीवी टीम को आठ के लिए 187 पर कम करने के बाद लक्ष्य के करीब ले लिया, लेकिन न्यूजीलैंड अंततः 250 रन पर 11 रन से हार गया। पाकिस्तान के लिए मुदस्सर नज़र ने 43 रन देकर 3 विकेट लिए। इमरान मैन ऑफ द मैच रहे।

pak vs new zealand,pakistan vs new zealand,nz vs pak,new zealand vs pakistan,pakistan,pak vs new zealand, new zealand,आज का मैच,Hotstar,pakistan vs new zealand world cup 2018,pakistan new zealand,पाकिस्तान, pakistan versus new zealand,shadab khan,खेल,lord's,lords cricket ground,pakistan new zealand match, new zealand pakistan,lords weather,pakistan new zealand live score,pakistan new zealand world cup match, पाकिस्तान समाचार,pakistan new zealand live score,pakistan new zealand live match
pak vs new zealand   

 एकमात्र मैच जो अजेय कीवी इस विश्व कप के लीग चरण में हार गया था। इमरान ने टॉस जीता और क्रो के पक्ष को पहले बल्लेबाजी के लिए भेजा। ओपनर मार्क ग्रेटबैच (42) और गैविन लार्सन (37) के अलावा नं। 9 पर, कोई और न्यूजीलैंड के लिए ज्यादा रन नहीं बना सका और वे अंतिम ओवर में 166 रन पर ऑल आउट हो गए। वसीम अकरम ने 32 रन देकर चार विकेट लिए। 

पाकिस्तान ने आमिर सोहेल को पहली ही गेंद पर खो दिया, लेकिन उनके साथी रमीज राजा ने नाबाद 119 रन बनाकर सुनिश्चित किया कि पाकिस्तान ने मौका नहीं गंवाया। पाकिस्तान ने 167 रन बनाने के लिए तीन विकेट खो दिए और इन सभी को तेज गेंदबाज डैनी मॉरिसन ने लिया। पाकिस्तानी स्पिनर मुश्ताक अहमद 10 ओवर में 18 रन देकर दो विकेट लेने वाले मैन ऑफ द मैच रहे।


उस नुकसान के तीन दिन बाद, न्यूजीलैंड ने ऑकलैंड में सेमीफाइनल में पाकिस्तान को ले लिया और यह उनके लिए एक दिल टूटना था। क्रो ने टॉस जीता और बल्लेबाजी के लिए चुने गए। उन्होंने सामने की ओर से 91 रन बनाए और कीवी टीम 50 ओवर में सात विकेट पर 262 रन बनाकर आउट हो गई। केन रदरफोर्ड ने 50 रन बनाए। अकरम और मुश्ताक ने दो-दो विकेट लिए। पाकिस्तान ने बहुत दिल से पीछा किया और रमीज राजा और इमरान से 40 के दशक के बाद और जावेद मियांदाद से नाबाद 57 रन बनाकर, यह युवा इंजमाम-उल-हक की 37 गेंदों में 60 रन की पारी थी जिसने पाकिस्तान के लिए खेल जीता उनका पहला विश्व कप फाइनल। विली वॉटसन ने 39 रन देकर दो विकेट लिए जबकि पाकिस्तान ने 4 विकेट से जीत दर्ज की। इंजमाम को मैन ऑफ द मैच चुना गया।

pak vs new zealand

न्यूजीलैंड के कप्तान ली जर्मेन ने टॉस जीता और वसीम अकरम के पाकिस्तान को पहले बल्लेबाजी के लिए भेजा। दोनों सलामी बल्लेबाजों सोहेल और सईद अनवर ने अर्द्धशतक बनाए और सलीम मलिक ने नंबर 6 पर तीसरा स्थान हासिल किया और पाकिस्तान की टीम को 50 ओवरों में पांच विकेट पर 281 रनों का स्कोर दिया। उन पांच में से तीन विकेट रन आउट के रूप में आए। कीवी बल्लेबाजों में से किसी ने भी 40 और 30 के दशक के स्कोर के बावजूद पचास रन नहीं बनाए। चार पाकिस्तानी गेंदबाजों ने 48 वें ओवर में न्यूजीलैंड को 235 रन पर आउट करने के लिए दो-दो विकेट लिए और अपनी टीम को 46 रन से जीत दिलाई। मलिक, जिन्होंने दो विकेट भी लिए, मैन ऑफ द मैच रहे।


कीवी कप्तान स्टीफन फ्लेमिंग ने टॉस जीता और पाकिस्तान को पहले बल्लेबाजी के लिए भेजा। इंजमाम-उल-हक ने सबसे ज्यादा नाबाद 73 रन बनाए और एजाज अहमद ने 51 रन बनाए और पाकिस्तान ने 50 ओवर में आठ विकेट पर 269 रन बनाकर आउट हो गया। उस संस्करण के संयुक्त टॉप विकेट लेने वाले ज्योफ अलॉट ने 64 रन देकर चार विकेट लिए। एनजेड 71 के लिए अपना आधा हिस्सा गंवाने से पहले परेशानी में थे, जबकि फ्लेमिंग ने 69 के साथ 69 और क्रिस हैरिस ने 42 रन बनाए। लेकिन पाकिस्तान की गेंदबाजी साबित हुई। उनके लिए बहुत मजबूत होना चाहिए क्योंकि न्यूजीलैंड 50 ओवरों में आठ विकेट खोकर 62 रन बनाकर 207 रन ही बना सका। अजहर महमूद ने 38 रन देकर तीन विकेट लिए। इंजमाम मैन ऑफ द मैच रहे।

pak vs new zealand


विश्व कप में ट्रॉफी पर न्यूजीलैंड की पाकिस्तान पर यह छठी जीत थी। फ्लेमिंग ने टॉस जीता और बल्लेबाजी के लिए चुने गए। 40 के दशक में तीन कीवी बल्लेबाजों ने रोजर ट्वोज़ के साथ सबसे अधिक रन बनाए (46)। स्पीडस्टर शोएब अख्तर ने 55 रन देकर तीन विकेट लिए, जबकि एनजेड ने 50 ओवर में सात विकेट पर 241 रन बनाए। पाकिस्तान ने सलामी बल्लेबाज अनवर का पीछा करते हुए नाबाद 113 रन बनाए और वजाहतुल्लाह वस्ती ने 84 रन बनाए। वसीम अकरम की टीम ने नौ विकेट से मैच जीता और पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को हराकर फाइनल में जगह बनाई।


न्यूजीलैंड ने 28 साल के अंतराल के बाद विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ सफलता का स्वाद चखा, जब उन्होंने 2011 में श्रीलंका के कैंडी में खेले गए संस्करण में उन्हें हरा दिया। डेनियल विटोरी ने टॉस जीता और बल्लेबाजी के लिए चुने गए। रॉस टेलर ने शानदार 131 रनों की पारी खेली, जबकि सलामी बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल 57 रन बनाकर एनजेड को 300 रन पर ले गए। पाकिस्तान के लिए तेज गेंदबाज उमर गुल ने 32 रन देकर तीन विकेट लिए। 303 का पीछा करते हुए, पाकिस्तान एक समय में छह विकेट पर 66 रन बना रहा था और शर्मनाक हार का सामना कर रहा था। अब्दुल रज्जाक ने No.8 में 62 रन बनाए और उमर अकमल ने 38 और गुल 34 बनाए जो पाकिस्तान को 192 तक ले गए और वे 110 रन से हार गए। टिम साउदी ने 25 रन देकर तीन विकेट लिए। टेलर मैन ऑफ द मैच रहे।

No comments:

Post a Comment